डबल इंजन की सरकार गरीबों के पास पहुंच‌ रही : रामबिलास शर्मा

सतनाली, (चेतन शर्मा)। आगामी 26 जनवरी तक चलने वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा आज सतनाली खंड के गांव ढाढोत व माधोगढ़ पहुंची। गांव माधोगढ़ में पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो रामबिलास शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ढाढोत मे जिला पार्षद योगी वचनाई नाथ मुख्य अतिथि थे। दोनो गावों में मुख्य अतिथि ने विकसित भारत की शपथ दिलाई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रामबिलास शर्मा ने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार गरीब आदमी के पास पहुंची रही है। इस यात्रा में विभिन्न विभागो से आये अधिकारी आप लोगों की समस्याए सुनकर व विभागीय स्कीमो की जानकारी दे रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से आई चिकित्सकों की टीम से आप हेल्थ चेकअप करवाए।
गांव ढाढोत में मुख्य अतिथि ने गांव के सबसे बुजुर्ग जिनकी आयु 96 वर्ष के माडूराम को लोई पहनाकर सम्मानित किया व गांव के शहीद होशियार सिंह के परिजनो को सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने गांव के स्कूल के टॉपर बच्चों को सम्मानित किया। गांव माधोगढ़ में मुख्य अतिथि ने गांव के सबसे बुजुर्ग पुरुष भगवानाराम व गांव के शहीद रघभीर के परिजनों को सम्मानित किया।
गांव ढाढोत में सुपरवाइजर सीमा ने मुख्य अतिथि की अध्यक्षता में गांव की किरण, मोनिका की गोद भराई व मितांश पुत्री देवेंद्र का अन्नप्राशन व देविका का जन्मदिन मनाया व उनको शुभकामनाएं दी। इसी प्रकार गांव माधोगढ़ में गांव की पूजा, रेणु की गोद भराई व मानसी को जन्मदिन मनाया।
इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से आये अधिकारियों ने गांव के नागरिकों का परिवार पहचान पत्र में त्रुटि, आधार कार्ड अपडेट, बुढ़ापा पेंशन, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन, आयुष विभाग ने योग व ओपीडी, स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ चेकअप किया।
इस मौके पर बीडीपीओ अनिल कुमार,एसईपीओ प्रवीन कुमार, जिला समाज कल्याण विभाग से हिमांशु,जिला कल्याण विभाग से सतेंद्र बलाना,श्रम विभाग से सुरेंद्र लांबा, डीईओ रणवीर, अध्यापक राजेश, अध्यापक सतन के अलावा अन्य अधिकारी एवं गांव के नागरिक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here