लिंग्याज़ विद्यापीठ (मानित विश्वविद्यालय) ने गर्व से अपने वार्षिक मेगा जॉब फेयर 2024 की मेजबानी की। मुख्य परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में 33 से अधिक अग्रणी कंपनियों और उत्साही नौकरी चाहने वालों की उल्लेखनीय भागीदारी देखी गई, जो रोजगार के अवसरों और करियर को बढ़ावा देने में एक और सफल प्रयास है। विकास।

मेले ने 86 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर जारी करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की, और 53 इंटर्नशिप सह प्लेसमेंट ऑफर अभी भी प्रतीक्षित हैं। आयोजन का प्राथमिक उद्देश्य शिक्षा और उद्योग के बीच की खाई को पाटना था, जिससे छात्रों और पूर्व छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में सम्मानित भर्तीकर्ताओं के साथ सीधे बातचीत करने के लिए एक गतिशील मंच प्रदान किया जा सके। आईटी, इंजीनियरिंग, वित्त, स्वास्थ्य देखभाल और अन्य सहित विविध उद्योगों की कंपनियां सक्रिय रूप से उपस्थित लोगों के साथ जुड़ी हुई हैं, नौकरी की संभावनाओं, प्लेसमेंट, इंटर्नशिप, प्रशिक्षुता, प्रशिक्षण सह प्लेसमेंट और प्रशिक्षण के अवसरों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करती हैं।

इस वर्ष का जॉब मेला विशेष रूप से उल्लेखनीय था क्योंकि इसमें 2024 बैच के छात्र, लिंग्यास विद्यापीठ के 2023 और 2022 बैच के पूर्व छात्र और ललिता देवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज के छात्र शामिल थे, जो अपने स्नातकों का समर्थन करने और उनके करियर की सफलता सुनिश्चित करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता का प्रदर्शन कर रहे थे। .

आयोजन के महत्व के बारे में बोलते हुए, लिंग्याज़ विद्यापीठ के चांसलर डॉ. पिचेश्वर गड्डे ने जोर देकर कहा, ” लिंग्याज़ में, हम प्रतिभा का पोषण करने और अपने छात्रों और कॉर्पोरेट जगत के बीच सार्थक संबंधों को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मेगा जॉब फेयर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।” हमारे छात्रों को अपने कौशल दिखाने और पुरस्कृत कैरियर पथ तलाशने के लिए मंच, साथ ही संगठनों को असाधारण प्रतिभा के पूल में प्रवेश करने में सक्षम बनाता है।”

प्रो-वाइस चांसलर प्रो. (डॉ.) चिन्नैयन रामासुब्रमण्यम ने कहा कि मेगा जॉब फेयर 2024 की सफलता उद्योग-अकादमिक सहयोग को बढ़ावा देने और छात्रों को कक्षा में सीखने से लेकर वास्तविक दुनिया के रोजगार में संक्रमण की सुविधा प्रदान करने के लिए लिंग्याज़ विद्यापीठ की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। जैसा कि विश्वविद्यालय शिक्षा और व्यावसायिक विकास में उत्कृष्टता की अपनी यात्रा जारी रखता है, यह भविष्य के कार्यबल को सशक्त बनाने के लिए ऐसी और पहल आयोजित करने के लिए तत्पर है।

लिंग्याज़ विद्यापीठ में कॉर्पोरेट मामलों की महाप्रबंधक श्रीमती मोनिका आनंद ने मेगा जॉब फेयर 2024 को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया पर प्रसन्नता व्यक्त की। “भर्तीकर्ताओं और नौकरी चाहने वालों दोनों की उत्साही भागीदारी आज के प्रतिस्पर्धी नौकरी बाजार में कुशल पेशेवरों की बढ़ती मांग को रेखांकित करती है। हमारा प्रशिक्षण और प्लेसमेंट विभाग हमारे छात्रों को उनके चुने हुए करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और अवसरों के साथ सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा। कठोर प्रशिक्षण कार्यक्रमों और समर्पित प्लेसमेंट समर्थन के माध्यम से, हम सुनिश्चित करते हैं कि हमारे छात्र उद्योग की मांगों को पूरा करने और सुरक्षित रहने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं अपने क्षेत्रों में आशाजनक स्थिति।”
कुल मिलाकर, इस कार्यक्रम ने अपने छात्रों के पेशेवर विकास के प्रति लिंग्याज़ विद्यापीठ के समर्पण और प्रतिभाशाली व्यक्तियों और कॉर्पोरेट क्षेत्र के बीच एक सेतु के रूप में इसकी भूमिका को रेखांकित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here