स्कूल वैन पर यूनिक आईडी और चालक की पुलिस वेरीफिकेशन होगी अनिवार्य -डीसीपी ट्रैफिक उषा

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश आर्य के दिशा निर्देशानुसार एवं पुलिस उपायुक्त यातायात ऊषा के मार्गदर्शन में शहर के स्कूलों में छात्रों की सुरक्षा को मद्देनज़र यातायात पुलिस द्वारा छात्रों को लाने और ले जाने वाली वैन और कैब को चैक किया गया एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 66 वेन चालकों के चालान किए गए। इसमें प्रत्येक चालान की राशि ₹10000 से अधिक है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक ऊषा के मार्गदर्शन में छात्रों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ट्रैफिक पुलिस द्वारा अब स्कूली बसों के साथ-साथ इको वैन और कैब को भी चेक किया जा रहा है और उल्लंघन पाए जाने पर चालान किए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाए जाते हैं ताकि नागरिकों को यातायात नियमों की पालना के प्रति जागरुक किया जा सके तथा सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

इसके साथ ही डीसीपी ट्रैफिक डीईओ से वार्तालाप करके सभी स्कूलों से रिकॉर्ड प्राप्त किया जा रहे हैं कि उनके स्कूल में कितनी कैब लगी हुई है और आरटीए से इन स्कूल वैन का रिकॉर्ड निकलवाया जा रहा है। आने वाले समय में इन स्कूली वैन पर यूनिक आईडी नंबर लगवाना और वेन चालक का पुलिस वेरीफिकेशन अनिवार्य होगा ताकि वाहन को ट्रैक करना आसान हो सके और सड़क दुर्घटना की संभावना को कम किया जा सके। यातायात पुलिस द्वारा यह कदम छात्रों की सुरक्षा के हित में उठाए गए हैं ताकि वह किसी सड़क दुर्घटना का शिकार न हों। यातायात पुलिस द्वारा नागरिकों की सुरक्षा के हित में इस प्रकार के प्रयास लगातार जारी रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here