फरीदाबाद, 7 जुलाई, 2024: उत्तर भारत में स्वास्थ्यसेवाओं में अग्रणी यथार्थ सुपर स्पेशलटी हॉस्पिटल्स ने आज 3 किलोमीटर के वॉकाथोन ‘चलता रहे मेरा दिल’ का आयोजन किया। दिल की सेहत और सक्रिय जीवनशैली के बारे में जागरुकता बढ़ाने के प्रयास में पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड अभिनेत्री मानुषी छिल्लर के नेतृत्व में आयोजित इस वॉकाथोन में स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही इस अवसर पर हॉस्टिपल की फरीदाबाद युनिट में आधुनिक कार्डियक कैथ लैब का उद्घाटन भी हुआ। प्रोग्राम की शुरूआत सुबह 6:00 बजे ज़ुम्बा सैशन के साथ हुई, जिसके बाद वॉकाथोन का आयोजन किया गया।

यथार्थ हॉस्पिटल ने इस अवसर पर नए कार्डियक कैथ लैब का उद्घाटन भी किया, इसके साथ क्षेत्र में व्यापक कार्डियोलोजी सेवाओं की शुरूआत हुई है। नई कैथ लैब फरीदाबाद में कार्डियक केयर में बड़ा बदलाव लाएगी। यथार्थ हॉस्पिटल, फरीदाबाद में आधुनिक कार्डियक प्रक्रियाओं की व्यापक रेंज उपलब्ध होगी। लैब में अत्याधुनिक कार्डियक प्रक्रियाओं के लिए अडवान्स्ड Philips Azurion 7M 20 सिस्टम है।

इस अवसर पर यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के डायरेक्टर श्री यथार्थ त्यागी ने कहा, ‘‘चलता रहे मेरा दिल’ वॉकाथोन के माध्यम से हम लोगों को दिल के रोगों की रोकथाम और दिल के स्वास्थ्य की देखभाल हेतु सक्रिय जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं। दिल के स्वास्थ्य में सुधार लाने, तनाव कम करने और समग्र कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए सैर करना सबसे अच्छा और प्रभावी तरीका है। लोगों को स्वस्थ जीवनशैली की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए प्रेरित करना इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य है।’’

यथार्थ हॉस्पिटल, फरीदाबाद में इंटरवेंशनल कार्डियोलोजी एण्ड इलेक्ट्रोफिज़ियोलोजी के सीनियर कन्सलटेन्ट डॉ बिनय कुमार ने बताया, ‘‘यथार्थ हॉस्पिटल की नई कैथ लैब में हम जटिल कार्डियक प्रक्रियाएं करनेमें सक्षम हैं जिनमें ब्लॉक हो चुकी आर्टरी को ठीक करना, हार्ट वॉल्व को रिपेयर करना, हार्ट होल (दिल के छेद- एएसडी, वीएसडी, पीडीए) को बंद करना, हार्ट रिदम डिसऑर्डर (ईपीएस, आरएफए) का उपचार, हाई टेक डिवाइसेज़ जैसे एआईसीडी, सीआरटीडी, लैडलैस पेसमेकर को इम्प्लान्ट करना और कोरोनरी आर्टरी प्रोफाइल का 3डी पुनःनिर्माण शामिल है।
कार्डियक सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी या अपॉइन्टमेन्ट लेने के लिए संपर्क करें, यथार्थ हॉस्पिटल, फरीदाबाद ’8588833310’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here