समाधान शिविर में डीसी व एसपी ने सुनी समस्याएं–शिविर के दौरान आई 48 शिकायते, 19 का मौके पर समाधान

कैथल, 10 जुलाई ( ) प्रदेश सरकार के आदेशानुसार जिला प्रशासन द्वारा लगाए जा रहे समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं का समाधान करने में कारगर साबित हो रहे हैं। आम नागरिक 11 जून से शुरू हुए इन शिविरों लगातार लाभ उठा रहे हैं और परिवार पहचान पत्र, प्रोपर्टी आईडी, पैंशन तथा पुलिस विभाग आदि से संबंधित समस्याओं का समाधान पा रहे हैं।

बुधवार को डीसी प्रशांत पंवार व एसपी उपासना सहित अन्य अधिकारियों ने शिविर में आए लोगों की शिकायते सुनी। शिविर के दौरान 48 नागरिक अपनी शिकायत लेकर पहुंचे, इनमें से 19 का मौके पर समाधान किया गया। अन्य शिकायतों का निर्धारित समय अवधि में समाधान करने के निर्देश दिए ताकि नागरिकों को ज्यादा परेशान ना होने पड़े। डीसी प्रशांत पंवार ने कहा कि समाधान शिविर के प्रति नागरिकों का रुझान काफी बढ़ रहा है। हर रोज नागरिक शिकायतें लेकर समाधान शिविर में पहुंच रहे हैं। जिला प्रशासन नागरिकों की समस्याओं के प्रति गंभीर है और उनका समाधान प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है।

शिविर में पहुंची कैथल निवासी गुरजीत कौर ने बताया कि वह शिविर में अपना बीपीएल कार्ड बनवाने आई थी, जहां संबंधित अधिकारियों ने मामले में तुरंत संज्ञान लिया और मेरा बीपीएल कार्ड बनाया। अगले महीने मुझे राशन मिलना शुरू हो जाएगा। इसी प्रकार कैथल निवासी सुनील कुमार ने बताया कि उसके परिवान पहचान पत्र में उसे तथा उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी पर दर्शाया गया था, लेकिन वास्तव में परिवार में कोई भी सरकारी नौकरी पर नहीं है। आज वह समाधान शिविर में आया था, जहां अधिकारियों ने अच्छे से सुनवाई की और मेरी पीपीपी आईडी को दुरूस्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here