● अयोध्या नगर निगम के सहयोग से विभिन्न माध्यमों से मोबाइल भुगतान की सुविधा प्रदान करना

वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड, जो भारत की अग्रणी भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी और क्यूआर और मोबाइल भुगतान के अग्रणी ब्रांड पेटीएम का मालिक है, ने आज घोषणा की कि उसने मोबाइल के साथ नगर निगम सुविधाओं को सक्षम करने के लिए अयोध्या नगर निगम के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। पेटीएम ने क्यूआर कोड, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीनों का उपयोग करके भुगतान की शुरुआत की।

इसका उद्देश्य शहर में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान निर्बाध मोबाइल भुगतान सेवाएं प्रदान करना है। इसके साथ ही कंपनी अयोध्या नगर निगम के सहयोग से विभिन्न विभागों में मोबाइल भुगतान सक्षम करेगी।

इस एमओयू के माध्यम से, कंपनी राज्य नगर निगम विभागों के तहत नकदी संग्रह केंद्रों पर पेटीएम कार्ड मशीनें भी तैनात करेगी। इस समझौता ज्ञापन पर श्री गिरीश पति त्रिपाठी, माननीय महापौर, अयोध्या नगर निगम की उपस्थिति में हस्ताक्षर किये गये। कंपनी पूरे देश में वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देते हुए मोबाइल भुगतान को दूर-दूर तक ले जा रही है।

अभय शर्मा, मुख्य व्यवसाय अधिकारी – भुगतान, पेटीएम ने कहा, “राम मंदिर के बहुप्रतीक्षित उद्घाटन से पहले, पेटीएम आने वाले लाखों भक्तों के लिए सुविधाजनक और सुरक्षित डिजिटल/मोबाइल भुगतान समाधान सुनिश्चित करने के लिए अयोध्या नगर निगम के साथ सहयोग करके रोमांचित है। पवित्र शहर. शहर के नगर निगम के साथ पेटीएम की साझेदारी स्थानीय समुदाय का समर्थन करने और सरकारी पहल के साथ मिलकर काम करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।”

गिरीश पति त्रिपाठी, माननीय महापौर, अयोध्या नगर निगम ने कहा, “जैसा कि अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन के लिए लाखों भक्तों का स्वागत करने के लिए तैयार है, हम एक सहज और कुशल डिजिटल भुगतान अनुभव सुनिश्चित करने के लिए पेटीएम के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। हम इसके लिए तत्पर हैं।” अयोध्या में समग्र सुविधा और डिजिटल बुनियादी ढांचे को बढ़ाने में पेटीएम के साथ एक सफल साझेदारी।”

सितंबर 2023 को समाप्त तिमाही में 92 लाख से अधिक साउंडबॉक्स, कार्ड मशीन आदि जैसे उपकरणों के साथ पेटीएम ने इन-स्टोर भुगतान में अपना नेतृत्व मजबूत करना जारी रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here