28 गावों के लोगों ने हजारों की संख्या में पहुंच दिया खुला समर्थन
फरीदाबाद। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह को बुधवार को आज उस समय बडी कामयाबी मिली जब एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के 28 गावों के लोगों ने एकजुट हो पाली गांव में आयोजित विशााल जनसभा में अपने खुले समर्थन का ऐलान कर दिया। हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों का उत्साह देखने लायक था तथा उन्हें सभास्थल तक एक विशाल काफिले के साथ लाया गया। वह जहां-जहां से गुजरे वहां-वहां रास्ते में दोनों सडक के दोनों तरफ जेसीबी खडी करके पुष्पवर्षा की गई जो नजारा देखने लायक था। सभा में अबकी बार महेन्द्र प्रताप के नारों के साथ वातावरण को कांग्रेसमय बनकर मंच पर क्षेत्र के लोगों ने पूर्व मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह व क्षेत्र के विधायक पंडित नीरज शर्मा का पगडी बांधकर खुला ऐलान किया और विश्वास दिलाया कि एनआईटी क्षेत्र से लोकसभा में सबसे अधिक मतों के अंतर से विजयी बनाएंगे।
इस दौरान लोगों में भारी जोश देखने को मिला और
सभा में उमडे अपार जनसैलाब से गदगद पूर्व मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप ने कहा कि एनआईटी क्षेत्र के पाली गांव में आयोजित इस चुनावी जनसभा को लोगों ने विशाल रैली में तब्दील कर संकेत दे दिया है कि इस बार लोकसभा चुनाव में यहां की जनता नया इतिहास लिखने जा रही है। उन्होंने भावुक हो जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि चुनावी शुरूआत में ही इतना अपार प्यार व स्नेह देकर मेरे दिल को जीत लिया है और वह भी विश्वास दिलाते हैं कि सांसद बनने के बाद एनआईटी क्षेत्र में समानता के साथ हर वर्ग के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोडेंगे। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में अब बदलाव की हवा शुरू हो गई है जो बहुत जल्द ही आंधी का रूप लेगी क्योंकि अब समय आ गया है जब जनता भाजपा के कुशासन और भ्रष्टाचार से मुक्ति पाने के लिए इंडिया गठबंधन को विजयी बनाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले दस साल के शासन में फरीदाबाद के लोगों को सिवाय धर्म और जात-पात की राजनीति के अलावा कुछ नहीं मिला। उन्होंने पूर्व की कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के समय का जिक्र करते हुए कहा कि फरीदाबाद का सही विकास हुड्डा साहब की दैन है। भाजपा ने तो केवल लोगों को बेवकूफ बनाने का काम किया है। स्मार्ट सिटी के नाम पर और शहर के विकास के नाम पर हजारों करोड डकार लिए गए। मैट्रो का एक भी पिलर भाजपा पिछले 10 वर्षों में नहीं लगा पाई है। फरीदाबाद शहर में मैट्रो कांग्रेस लेकर आई और कांग्रेस ने ही बल्लभगढ तक मैट्रो का विस्तार किया। मेडिकल कॉलेज कांग्रेस सरकार की देन है, यूनिवर्सिटी, आईएमटी सहित मास्टर प्लान के तहत कराए गए विकास कार्य केवल और केवल कांग्रेस की देन है। उन्होंने एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा की भी खुलकर तारीफ करते हुए कहा कि विपक्ष में रहते हुढ भी आपके विधायक नीरज शर्मा ने एनआईटी का मान पूरे प्रदेश में बढ़ाया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ सडक से लेकर विधानसभा तक लडाई लडी है।
सभा में एनआईटी क्षेत्र के कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने अपने संबोधन में भाजपा सरकार में भेदभाव की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपाईयों के सबका साथ सबका विकास की पोल एनआईटी क्षेत्र में खुलकर सामने आई है। आपने मुझे विधायक बनाया इससे भाजपाईयों के पेट में दर्द हुआ और क्षेत्र के साथ भेदभाव किया। मैने हर स्तर पर क्षेत्र की आवाज उठाई और भ्रष्टाचारियों को सबके सामने नंगा किया। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि इस अहंकारी सरकार को चलता करने का। अगर आप महेन्द्र प्रताप सिंह को सांसद बनाकर भेजते हो तो हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को बडी ताकत मिलेगी और आने वाले समय में विधानसभा में भी जनता भाजपाईयों को बाहर का रास्त दिखा देगी। उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी को विश्वास दिलाया कि एनआईटी की जनता भारी बहमुत से कांग्रेस को जिताएगी। उन्होंने लोगों से दोनों हाथ उठवाकर चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह के लिए समर्थन मांगा।
सभा में रघुवर सरपंच पाली,कैप्टन तेजसिंह, वेदराम पूर्व सरपंच, हरेन्द्र भडाना, गिर्राज भडाना, वेदपाल सरपंच पाखल, शेखर सरपंच, सम्पूर्ण खेडी, पप्पू सरपंच मोहफताबाद, बीरू सरपंच पावटा, खडक सिंह पाली, रालेन्द्र सिंह, फत्ते भडाना, सरजीत भडाना, रघुनाथ मैम्बर, मलखान भडाना, पप्पी पाली आदि क्षेत्र के हजारों की संख्या में प्रमुख लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here