सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को निर्धारित अस्पतालों में 48 घंटे तक निशुल्क इलाज का प्रावधान

यदि कोई अस्पताल घायल व्यक्ति को तुरंत दाखिल करने से इनकार करता है तो इसकी सूचना 112 या ट्रैफिक पुलिस हेल्पलाइन 0129-2267201 पर दें

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश तथा डीसीपी ट्रैफिक उषा के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद के लिए प्रयास लगातार जारी है। इसी में एक कदम आगे बढ़ते हुए घायलों की मदद के लिए फरीदाबाद में कुछ अस्पताल निर्धारित किए गए हैं जिसमें सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को 48 घंटे तक निशुल्क इलाज उपलब्ध करवाया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता ने मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति के तत्काल इलाज हेतु बेसलाइन सर्वे के अंतर्गत निर्धारित किए गए अस्पतालों में 48 घंटे तक निशुल्क इलाज का प्रावधान है। आमजन से अनुरोध है कि यदि आपको किसी भी स्थान पर सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति मिलता है तो आप दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को अपने निजी वाहन द्वारा निर्धारित अस्पताल में निसंकोच इलाज के लिए दाखिल कर सकते हैं। यदि कोई भी अस्पताल संचालक घायल व्यक्ति को तुरंत दाखिल करने में असमर्थता जाहिर करता है या उसका इलाज करने से इन्कार करता है तो इसकी सूचना 112 या ट्रैफिक पुलिस हेल्पलाइन 0129-2267201 पर दे सकते हैं। इस प्रकार आप सड़क दुर्घटनाओं में घायल व्यक्ति को समय पर उपचार उपलब्ध करवा उसके अमूल्य जीवन को बचा सकते हैं। आमजन से अनुरोध है कि वह घायलों की मदद कर पुलिस व सामाजिक कार्यों में अपना सहयोग दें।

इसके अतिरिक्त यदि आपको सड़क दुर्घटना में किसी घायल व्यक्ति के बारे में सूचना मिलती है या आपके सामने कोई सड़क दुर्घटना होती है तो इसकी सूचना तुरंत डायल 112 पर दे, डायल 112 पर तैनात कर्मचारी 10 मिनट के अंदर अंदर घटनास्थल पर पहुंचेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here