स्कूल सुरक्षा वाहन पॉलिसी के अंतर्गत विशेष अभियान के दौरान 200 वाहनों को चेक कर 48 के काटे चालान, 6 किए इंपाउंड

फरीदाबाद- हरियाणा पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक यातायात के आदेशानुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य एवं डीसीपी ट्रैफिक ऊषा के मार्गदर्शन में Lane Change नियमों का उल्लंघन करने के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए लेन चेंज करने वाले 348 वाहन चालको के चालान काटे गए है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यातायात के दौरान सड़क पर होने वाली दुर्घटना में कमी लाने के लिए फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा समय-समय पर वीडियो वेन के माध्यम से स्कूल, कॉलेज, पार्क, अस्पताल इत्यादि सार्वजनिक स्थानों पर जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जागरुक कर रही है। परंतु इसके बावजूद कुछ वाहन चालक यातायात नियमों का पालन नहीं करते जिनके यातायात पुलिस द्वारा चालान काटे गए हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा आज 4:00 बजे तक Lane Change करने वाले 348 वाहन चालको के चालान काटे गए है।

इसके साथ ही वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए बताया गया कि यातायात में चलने वाले वाहन निर्धारित की गई लाइनों में ही ड्राइव करें। ओवरटेक और साइड लेते समय इंडिकेटर का इस्तेमाल करें ताकि यातायात सभी वाहन चालकों के लिए सुगम हो सके। जो वाहन निर्धारित लाइन में यात्रा नहीं करते उनके खिलाफ चालान काटकर जुर्माना लगाया जाता है। सड़क पर अक्सर देखा गया है कि कुछ वाहन चालक बिना इंडिकेटर दिए गाड़ी ओवरटेक करते हैं जी के कारण पीछे आ रहे वाहन को कुछ पता नहीं होता और एक्सीडेंट की संभावना बढ़ जाती है। यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन कर पुलिस के कार्यों में सहयोग करने के लिए निर्देशित किया और कहा कि नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसके अतिरिक्त स्कूल सुरक्षित वाहन पॉलिसी के तहत यातायात पुलिस द्वारा 1 जुलाई से विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसमें आज 200 स्कूल वाहनों को चेक किया गया जिसमें नियमों का उल्लंघन करने वाले 48 वाहनों के चालान किए गए और 6 वाहनों को इंपाउंड किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here