डीडीएमसी के चैयरमेन ने विकास कार्यो पर प्राथमिकता के आधार पर तय समय सीमा में कार्य को पूरा करने के दिए निर्देश

पंचकूला, 10 जुलाई- हरियाणा सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री व डीडीएमसी के चैयरमेन कंवरपाल ने लोक निर्माण विभाग सैक्टर-1 में आज जिला योजना स्कीम 2024-25 के बजट व विकास कार्यो को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की। श्री कंवरपाल ने तय समय सीमा में विकास कार्य और बजट को जनता की भलाई के लिए सही प्रयोग करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर डीईएसए के निदेशक राजबीर भारद्वाज, एसडीएम गौरव चौहान, जिला परिषद के अध्यक्ष सुनील शर्मा भी मौजूद थे।

सहायक योजना अधिकारी पावस शर्मा ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री को पिछले वर्ष के 442.81 लाख रूपये द्वारा संबंधित अधिकारियों द्वारा किए गए विकास कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होने बताया कि संबंधित अधिकारियों ने मोरनी, पिंजौर, रायपुररानी व बरवाला खंडों में किए गए गांवों की गलियों, चौपाल, श्मशान घाट के रास्ते व अन्य विकास कार्यों पर यह बजट खर्च किया है। उन्होने बताया कि 2024-25 में 885.62 लाख रूपये जिला योजना के तहत विकास कार्यो के लिए विभाग द्वारा दिए गए हैं। 531.37 लाख रूपये सामान्य घटक के लिए, 354.25 लाख रूपये अनुसूचित जाति, उपपल्स घटक के विकास कार्यो के लिए अलाट किए गए है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विधायक प्रदीप चौधरी ने जो विकास कार्य की चर्चा की है उन पर भी प्राथमिकता के आधार पर फोकस कर कार्य जल्दी ही पूरा होना चाहिए।

श्री कंवरपाल ने कहा कि जिले के संबंधित अधिकारी 885.62 लाख रूपये के बजट को जिले की जनता की भलाई के लिए तय समय सीमा में विकास कार्यो पर खर्च करें। उन्होने बताया कि विकास कार्यो पर गुणव्वता वाला सामान और प्राथमिकता के आधार पर कार्य को जल्दी से जल्दी पूरा करें। कैबिनेट मंत्री ने पिछले वर्ष 2023-24 के बजट 442.81 लाख रूपये द्वारा किए जिले में किए विकास कार्यो पर भी विस्तार से चर्चा की। उन्होने अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि सभी विकास कार्यो पर गंभीरता से और तय समय सीमा में कार्य करें, कोई भी कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी।

इस अवसर पर जिला योजना अधिकारी वीना शर्मा, कार्यकारी अभियंता पंचायतीराज विकास राणा, बीडीपीओ मोरनी अंकुर खांगवाल, बीडीपीओ रायपुररानी परमनंदन, रिसर्च अधिकारी विकास तथ अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here